पार्टी अध्‍यक्ष राहुल गांधी बॉस : सोनिया गांधी

पार्टी अध्‍यक्ष राहुल गांधी बॉस : सोनिया गांधी

पार्टी अध्‍यक्ष राहुल गांधी बॉस : सोनिया गांधी

नई दिल्ली : कांग्रेस की पूर्व अध्‍यक्ष सोनिया गांधी ने पार्टी अध्‍यक्ष राहुल गांधी का समर्थन करते हुए उन्‍हें अपना बॉस कहा है. कांग्रेस की संसदीय दल की बैठक में सोनिया गांधी कहा, ‘अब वह मेरे भी बॉस हैं, इसको लेकर किसी को कोई संदेह नहीं होना चाहिए और मुझे पता है कि आप सभी उनके साथ उसी समर्पण, वफादारी और उत्‍साह के साथ काम करेंगे जैसा कि मेरे साथ किया था.’ आपको बता दें कि सोनिया गांधी 1998 में कांग्रेस की अध्यक्ष बनी थीं, 71 वर्षीय सोनिया गांधी 19 वर्षों तक कांग्रेस अध्‍यक्ष के पद पर रही.

सोनिया गांधी ने केंद्र सरकार के बारे में कहा कि देश में बदलाव की बयार चल रही है, गुजरात में बेहद कठिन परिस्थिति में कांग्रेस ने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया और हाल ही में राजस्थान में हुए उपचुनावों में भी पार्टी को शानदार सफलता मिली, इससे पता चलता है कि हवा का रुख बदल रहा है. पूर्व कांग्रेस अध्‍यक्ष ने यह उम्मीद भी जताई कि कर्नाटक में पार्टी सत्ता में वापसी करेगी.

सोनिया गांधी ने मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए यह भी कहा कि चार साल के कार्यकाल में संवैधानिक संस्थाओं को योजनाबद्ध तरीके से कमजोर करने का काम किया गया है. राजनीतिक विरोधियों के खिलाफ जांच एजेंसियों को खुला छोड़ दिया गया है. कृषि और अर्थव्‍यवस्‍था को लेकर सरकार के दावे गलत हैं. नई नौकरियां मिल नहीं रही हैं और पुरानी जा रही हैं. पिछले चार साल में निवेश में भी काफी गिरावट आई है. आपको बता दे की राहुल के अध्यक्ष पद संभालने के बाद सोनिया गाँधी की सक्रियता राजनीती में कम हो गई है.

laksh solution

leave a comment

Create Account



Log In Your Account