सिद्धिविनायक मंदिर के लिए पंकज उधास के नये “जय गणेश” एल्बम की प्रस्तुति

Mumbai: ग़ज़ल सम्राट पंकज उधासने दादर प्रभादेवी स्थित प्रसिद्ध सिद्धिविनायक मंदिर के लिए एक नया एल्बम “जय गणेश” तैयार किया है. इस एल्बम का प्रकाशन सिद्धिविनायक मंदिर में किया गया. यह एल्बम सिद्धिविनायक मंदिर को समर्पित है जिस में भगवान श्री गणेश पर बनाए गानों को सीडी माध्यम से प्रस्तुत किया गया है.

आज ना केवल मुंबई, महाराष्ट्र या भारत लेकिन पुरे विश्व में १० दिन का गणेशोत्सव धूमधाम से मनाया जाता है और इस समय सिद्धिविनायक मंदिर में श्रध्दालु भगवान के आशिष पाने जरुर आते है. पंकज उधास ने कहा की ‘वह भी गणेश भक्त होने के नाते गणेशजी के लिए गाने गाने के लिए कई सालोसे सोच रहे थे जो तमन्ना आज पूरी हो रही है. इस एल्बम का संगीत निर्देशन विशाल धुमाल का है, गाने श्री आलोक श्रीवास्तवने लिखे है. इस एल्बम को लोक चाहना मिलने की उम्मीद जताई जा रही है.पंकज उधासने बताया की जन्माष्टमी के अवसर पर उन्होंने “क्रिष्ण चान्ट्स” एल्बम इस्कोन के लिए प्रस्तुत किया और अब वह भगवन गणेश पर बनाया एल्बम इस गणेशोत्सव पर प्रस्तुत कर रहे है.विशाल धुमाल के संगीत निर्देशन बने गानो की तर्ज अवि लोहारने बनाई है. जब की उसमी एडिटिंग लोकेश लोहारने की है. इस एल्बम का विडियो निर्देशन राजेश सेठी, अमोल कुलकर्णी और सह निर्देशक संजय कुमारने किया है और राजेश सिंघने चित्रिकरण किया है. संगीत के लिए साथ देनेवालो में शहनाई पर ओमकार धुमाल, तबला के लिए ओजस अधिया, रिधम के लिए सत्यजित जमसंदेकर और राहुल रूपवते, सह गायकी के लिए संतोष बोते, सागर लेले, विवेक नाइक, राहुल चिटनिस, सोनल निक, निशिगंधा फाटक, सपना हेमन और वंदना कुलकर्णी सहयोगी रहे है.इस एल्बम की विडियो रिकार्डिंग स्टूडियो १७में आशीष चौबे की है. और मिश्रण के लिए आफताब खान और वत्सल चेवलीने सहयोग दिया है. इस एल्बम को वेलवेट वॉइसेस प्राइवेट लिमिटेडने प्रोड्यूस किया है.

पंकज उधास आज अपनी गज़लोके लिए लोकप्रिय है और आज भी पाश्चात्य संगीतके बीच अपनी जगह बनाये हुए है. उनकी “नाम” फिल्म की लोकप्रिय गज़ल “चिठ्ठी आई है” आज भी सुनाने वालोकी आँखोमे अश्रुधारा बहाने लगाती है. ऐसी कई सारी गज़ले लोगोके दिलोको आज भी छू रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.