वसई विरार शहर मनपा द्वारा तालुकावासियों को मिल रहा अशुद्ध पानी

वसई विरार शहर मनपा द्वारा तालुकावासियों को मिल रहा अशुद्ध पानी

वसई विरार शहर मनपा द्वारा तालुकावासियों को मिल रहा अशुद्ध पानी

दो वर्षों से नहीं हुई पानी टाकी की सफाई
आशु विश्वकर्मा / वसई : वसई विरार शहर मनपा द्वारा तालुकावासियों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ करने का एक मामला सामने आया है। मनपा जिस पानी के टंकी से नागरिकों को पानी की पूर्ति करती है उन टंकियों की सफाई बीते दो महीनों से नहीं की गई है। गौरतलब है कि मनपा के पिछले वर्ष के बजट मे पानी की टंकी की सफाई के लिए 15 लाख रुपए का बजट पास हुआ था, कितु अब तक टंकियों की सफाई नहीं की गई है और बजट मे पास हुए 15 लाख रुपए को उपयोग मे नहीं लाया गया है।
मिली जानकारी के अनुसार वसई विरार शहर में सूर्य पानी प्रकल्प, उसगांव और पेल्हर बांध से 230 मिली लीटर पानी की पूर्ति की जाती है। बंधो से पानी शहर मे आने के बाद पानी संचयन टंकी मे जमा किया जाता है और फिर पानी का वितरण किया जाता है। वर्तमान समय में शहर मे लगभग 35 पानी संचयन टंकी है। इसके आलावा तालुका में 18 नए पानी संचयन टंकी बनाने का कार्य प्रगति पर है और 5 पानी संचयन टंकी का कार्य पूरा भी हो गया है।
शिवसेना के समूह नेता ने लगाया आरोप, बतादें कि फ़िलहाल अब भी 35 पानी संचयन टंकी से ही शहर मे पानी की पूर्ति की जा रही है। इन पानी संचयन टंकियों की हर 3 महीने के भीतर साफ़ करना अनिवार्य है। फ़िलहाल मामले मे शिवसेना के समूह नेता किरण चेंदवनकर ने मनपा पर आरोप लगते हुए कहा है कि इन पानी की टंकियों की सफाई बीते दो वर्षों से नहीं की गई है। इन टंकियों की सफाई के लिए मनपा मे पिछले वर्ष 15 लाख रुपे का बजट पारित हुआ था, किन्तु आर्थिक महिना भी समाप्त हो गया है लेकिन अब इन टंकियों की सफाई के लिए  एक भी रुपए नहीं खर्च किया गया है।

मेरे क्षेत्र मे पानी संचयन टाकी की सफाई नहीं हो रही थी। मैंने मनपा के पानी पुरवठा विभाग को इस बात की लिखित शिकायत दी थी। शिकायत के बाद पानी संचयन टंकी की सफाई के लिए मनपा के विभागीय अधिकारी ने आदेश भी पारित किया था, फिर भी अब तक इन टंकियों की सफाई नहीं की गई है। यही कारण है कि नागरिकों को दूषित पानी की पूर्ति हो रही है और उनके स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है।- किरण चेंदवनकर (शिवसेना समूह नेता)

laksh solution

leave a comment

Create Account



Log In Your Account